हिंदी संवाद न्यूज़
ब्यूरो रिपोर्ट
नीरज कुशवाहा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश चुनाव (UP Election Result) के दौरान योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) और अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने एक दूसरे पर जोरदार वार-पलटवार किया था। दोनों नेताओं ने तमाम विशेषण एक दूसरे के लिए प्रयोग किए थे। लेकिन आज विधानसभा में लोकतंत्र की खूबसूरती का नजारा दिखा। दोनों नेता एक दूसरे से मिले, हाथ मिलाया और मुस्कुराए। सीएम योगी ने अखिलेश (Yogi Meets Akhilesh News Video) के कंधे पर हाथ रखकर उनकी पीठ भी थपथपाई।

पीठ थपथपाकर शपथ को बढ़े योगी
योगी जब विधायक पद की शपथ लेने के लिए आगे बढ़े तो अखिलेश यादव अपनी सीट से उठकर उनका अभिवादन के लिए उठे। उन्होंने सीएम से हाथ मिलाया और कुछ कहते भी दिखे। सीएम योगी जब अखिलेश से हाथ मिला रहे थे तो समाजवाटी पार्टी (एसपी) के मुखिया ने उन्हें कुछ कहा भी, जिसपर योगी हंसने लगे। योगी के आगे बढ़ने के बाद अखिलेश सुरक्षा अधिकारी को कुछ बताते भी दिखे।
योगी ने भी किया अभिवादन

योगी के बाद अब विधायक पद की शपथ लेने की बारी अखिलेश यादव की थी। वह सीट से उठे तो समाजवादी पार्टी के सदस्यों ने तालियां बजानी शुरू कर दीं। अखिलेश जैसे ही योगी की सीट के पास से गुजरे तो उन्होंने मुख्यमंत्री का अभिवादन किया। योगी भी अपनी सीट पर खड़े हो गए और हाथ जोड़कर अखिलेश को जवाब दिया।

यूपी में लगातार दूसरी बार योगी सरकार
यूपी विधानसभा चुनाव में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में बीजेपी ने लगातार दूसरी बार सरकार बनाई है। इस चुनाव में बीजेपी को 255 सीटें, एसपी को 111 सीटें मिली थी। चुनाव परिणाम से पहले अखिलेश ने ईवीएम से लेकर सत्ता पक्ष पर कई आरोप लगाए थे। हालांकि इस चुनाव में अखिलेश की पार्टी का वोट बैंक और सीटें दोनों बढ़ी थी।
    
हिंदी संवाद न्यूज़
ब्यूरो रिपोर्ट
नीरज कुशवाहा




Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने