*लखनऊ---*

*45 दिनों तक बंद रहेगा लखनऊ का चारबाग रेलवे स्टेशन का प्लेटफार्म नंबर 3,इन ट्रेनों के बदले रूट*

राजधानी लखनऊ के उत्तरी रेलवे मंडल के चारबाग रेलवे स्टेशन मे 45 दिनों तक मरम्मत का काम किया जाएगा जिसको लेकर प्लेटफार्म नंबर 3 बंद रहेगा। प्लेटफार्म नंबर 3 पर मरम्मत का काम किया जाएगा इस कारण से यहां कई ट्रेनों का आना जाना प्रतिबंधित हो जाएगा।
आपको बता दें कि एक तरफ जहां रेलवे के द्वारा चारबाग प्लेटफार्म नंबर 3 पर तेजी से मरम्मत का काम कराया जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ एक ऐशबाग रेलवे स्टेशन को सेटेलाइट स्टेशन बनाने का काम किया जा रहा है। आपको बता दें कि चारबाग रेलवे स्टेशन के कुछ ट्रायल को ऐशबाग रेलवे स्टेशन पर शिफ्ट कर दिया जाएगा।
प्लेटफार्म नंबर 3 पर आने वाली कुछ ट्रेन के बदला रूट
चारबाग रेलवे स्टेशन पर मरम्मत का काम चल रहा है इसी कारण से ट्रेन संख्या 14260 लखनऊ दीनदयाल उपाध्याय एक्सप्रेस को 20 मिनट के विलंब से चलाया जायेगा। दूसरी तरफ आनंद विहार टर्मिनल से गोरखपुर जाने वाली ट्रेन हमसफर एक्सप्रेस के रूट में 45 दिनों के लिए बदलाव कर दिया गया है।
वहीं आपको बता दें की चारबाग रेलवे स्टेशन पर अतिरिक्त भार को खत्म करने के लिए जल्द ही कुछ ट्रेन को ऐशबाग स्टेशन पर शिफ्ट करने की तैयारी में भारतीय रेलवे जुटी है। जैसे ही प्लेटफार्म नंबर 3 पर मरम्मत का काम पूरा हो जाएगा एक बार फिर से यहां ट्रेनों का आना जाना शुरू कर दिया जाएगा।

 दूसरे प्लेटफार्म पर आएगी यह ट्रेन 

1 बांद्रा गोरखपुर एक्सप्रेस प्लेटफार्म 6
2 लखनऊ वाराणसी शटल सुपरफास्ट एक्सप्रेस 1
3 सिगरौली के लिए त्रिवेणी एक्सप्रेस 5
4 आनंद विहार मऊ एक्सप्रेस 1
5 आनंद विहार गोरखपुर एक्सप्रेस छह नंबर 6
6 प्रयागराज लखनऊ गंगा गोमती एक्सप्रेस पांच नंबर 5
7 दानापुर आनंद विहार एक्सप्रेस 4
8 नई दिल्ली लखनऊ एसी एक्सप्रेस एक नंबर 1
9 धनबाद फिरोजपुर एक्सप्रेस 5

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने