आज जीवन रक्षक ब्लड सेन्टर, हरिद्वार  उत्तराखंड की शाखा ने,  रावली महदूद,हरिद्वार में ब्लड डोनेशन कैम्प का आयोजन किया। जिसका शुभारम्भ रानीपुर विधानसभा के यशस्वी विधायक माननीय आदेश चौहान जी ने करा।
आदेश चौहान जी ने रक्तदाताओं को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि, रक्त का ना तो कोई मोल होता है और ना ही कोई तोल होता है, यह तो सभी के जीवन के लिए अनमोल होता है। वहीं रक्त एक ऐसा अवयव है जो सिर्फ एक इंसान के द्धारा दूसरे इंसान को दिया जा सकता है। इसको किसी वैज्ञानिक विधि द्धारा नहीं बनाया जा सकता है।
इसलिए रक्तदान इन्सानियत की पहचान है, इसलिए सभी जन को और खासकर युवाओ को बढ़चढ़ कर रक्तदान करना चाहिए, जिससे किसी जरूरतमन्द की जान बचाने में सहयोग हो सके।
रक्तदान शिविर का आयोजन शिवालिक नगर पालिका के सभासद श्री विपिन चौहान जी के कुशल मार्गदर्शन में हुआ। जिसमे उनके प्रमुख सहयोगी आयरन जिम से संजय चौहान, रवि यादव, रामभक्त प्रजीत रहे।
जीवन रक्षक ब्लड सेंटर के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी श्री अंश मल्होत्रा जी ने युवाओं को निरंतर रक्तदान करने के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि "रक्तदान मानवता के नाम एक यज्ञ है, जिसमें हमारी आहुति अनमोल है। और एक सच्चा हीरो वही कहलाता है, जो रक्तदान करता है, और किसी जरूरतमंद के प्राण बचाता है।"
 कार्यक्रम में बहुत से युवाओ ने रक्तदान दिया।
जीवन रक्षक ब्लड सेन्टर की तरफ से जगबीर,सचिन, कबूल सिंह, राहुल आदि ने ब्लड डोनेशन कैम्प का संचालन किया।

हिंदी संवाद के लिए विशाल धीमान की रिपोर्ट
9084868582

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने