टीम इंडिया के पूर्व लेग स्पिनर लक्ष्मण शिवरामकृष्णन ने कहा कि राहुल चाहर मुझे बहुत आक्रामक गेंदबाज लगते हैं। उनका शारीरिक हाव-भाव अच्छा है, उनके पास सभी तरह की विविधताएं हैं।
टीम इंडिया के पूर्व लेग स्पिनर लक्ष्मण शिवरामकृष्णन युवा लेग स्पिनर राहुल चाहर के सकारात्मक रवैये और गेंदबाजी में विविधताओं से काफी प्रभावित हैं। उन्होंने कहा कि वह श्रीलंका दौरे पर सीमित ओवरों की श्रृंखला के दौरान इस गेंदबाज के प्रदर्शन पर नजर रखेंगे। भारत के लिए तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले 21 वर्षीय चाहर को श्रीलंका श्रृंखला दौरे की वन-डे टीम में शामिल किया गया था और वह रविवार से शुरू हो रही आगामी तीन मैचों की सीरीज में डेब्यू कर सकते हैं। 


शिवरामकृष्णन ने समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा, 'राहुल चाहर मुझे बहुत आक्रामक गेंदबाज लगते हैं। उनका शारीरिक हाव-भाव अच्छा है, उनके पास सभी तरह की विविधताएं हैं। उनके खिलाफ बड़ा शॉट लगने से भी उन्हें कोई ज्यादा फर्क नहीं पड़ता। चौके-छक्के खाने के बाद भी वह परेशान नहीं होते है। वह मुझे पसंद है।'

चाहर में मैच का रुख बदलने का माद्दा

चाहर के कौशल के बारे में पूछे जाने पर, शिवरामकृष्णन ने कहा, 'उनका सकारात्मक रवैया, गेंद की लंबाई, गति में बदलाव करने की क्षमता और हमेशा बल्लेबाज को आउट करने की कोशिश उन्हें विशेष बनाती है।' उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस का प्रतिनिधित्व करने वाले इस गेंदबाज के बारे में कहा, 'मैच के दौरान बीच के ओवरों में आपको विकेट लेने होते हैं नहीं तो बल्लेबाज आखिरी ओवरों में काफी रन बना लेंगे। वह बीच के ओवरों में विकेट चटकाकर मुंबई के मैच का रुख बदलते हैं।' 

श्रीलंका दौरे पर गई भारतीय टीम को रविवार को तीन मैचों की वन-डे सीरीज का पहला मुकाबला खेलना है। टीम को इसके बाद इतने ही मैचों की टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में भाग लेना है। शिवरामकृष्णन इस श्रृंखला के भारतीय प्रसारक सोनी चैनल के लिए अंग्रेजी और तमिल में कमेंट्री करेंगे। 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने