अयोध्या 13 जनवरी 2023 (सू0वि0)ः-मा0 प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी एवं प्रदेश के मा0 मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी द्वारा दिनांक 5 अगस्त 2020 को श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के लिए भूमि पूजन किया गया था, उसके क्रम में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास द्वारा लगभग 2 साल 4 माह का वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में आज दिनांक 13 जनवरी 2023 को जनपद अयोध्या, लखनऊ एवं आसपास के लगभग 200 से अधिक मीडिया बन्धुओं को मंदिर निर्माण की अद्यतन प्रगति से रूबरू कराया गया तथा श्रीरामलला का दर्शन पूजन एवं प्रसाद वितरित किया गया।


श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के महासचिव श्री चम्पत राय जी एवं सदस्य श्री अनिल मिश्र ने मीडिया बन्धुओं को बताया कि श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण स्थल का दर्शन करने के लिए विगत 5 अगस्त 2022 को अवसर प्रदान किया गया था उसके बाद आज पावन पर्व मकर संक्रांति के पूर्व संध्या पर मीडिया कर्मियों के माध्यम से श्रीराम जन्मभूमि निर्माण की अद्यतन प्रगति से सभी रामभक्तों एवं श्रद्वालुओं को अवगत कराने का उद्देश्य है। श्रीराम जन्मभूमि निर्माण स्थल के दर्शन के दौरान निर्माण एजेंसी के पदाधिकारियों द्वारा मीडिया कर्मियों को अद्यतन प्रगति, निर्माण पूर्ति की तिथि आदि के बारे में विस्तृत जानकारी दी गयी तथा बताया गया कि मा0 मुख्यमंत्री जी की मंशा के अनुरूप निर्धारित समय पर निर्माण पूर्ण कर लिया जायेगा। उक्त अवसर पर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के वरिष्ठ पदाधिकारी एवं मंदिर से जुड़े अन्य गणमान्य व्यक्ति, श्रीराम जन्मभूमि क्षेत्र के शरद शर्मा, राम शंकर, गोपाल जी, धर्मवीर, प्रेम त्रिपाठी, गिरीश चन्द्र, एलएनटी से जुड़े विनोद मेहता, विनोद शुक्ला एवं विनोद सिंह, आरएमओ श्री अर्जुन देव सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण भी उपस्थित रहे।
जिलाधिकारी श्री नितीश कुमार ने सभी मीडिया बन्धुओं का आभार व्यक्त करते हुये कहा कि आज के आयोजन का मुख्य उद्देश्य मीडिया बन्धुओं के माध्यम से रामभक्तों एवं श्रद्वालुओं को श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के अद्यतन प्रगति से अवगत कराते हुये मा0 प्रधानमंत्री, मा0 मुख्यमंत्री जी एवं शासन की मंशा के अनुरूप निर्धारित समयावधि पर कार्य को पूर्ण कराना है। उप निदेशक सूचना/प्रभारी मुख्यमंत्री मीडिया सेन्टर लखनऊ डा0 मुरली धर सिंह ने सभी उपस्थित मीडिया बन्धुओं का आभार व्यक्त करते हुये कहा कि भगवान श्रीराम की जन्मभूमि पावन नगरी अयोध्या धाम में निर्मित हो रहे भव्य श्रीरामलला मंदिर का विश्व भर में प्रचार प्रसार करना है।
मकर संक्रांति पर्व के पूर्व संध्या के अवसर पर श्रीराम लला विराजमान मंदिर के दर्शन पूजन के साथ मंदिर निर्माण की अद्यतन स्थिति के व्यापक प्रचार प्रसार के उद्देश्य से अयोध्या के अतिरिक्त प्रदेश मुख्यालय एवं अन्य जनपदों के मीडिया द्वारा निर्धारित समय 12 बजे से 2 बजे तक मंदिर निर्माण के सम्बंध में अवलोकन किया गया तथा फोटोग्राफी एवं विडियोग्राफी की गयी। इसमें विशेष रूप से भाग लेने वाले मीडिया कर्मियों के सहयोग के प्रति उत्तर प्रदेश शासन के प्रमुख सचिव सूचना श्री संजय प्रसाद, सूचना निदेशक श्री शिशिर, मण्डलायुक्त श्री गौरव दयाल, जिलाधिकारी अयोध्या श्री नितीश कुमार, एस0पी0 आर0जे0पी0 श्री पंकज, क्षेत्राधिकारी अयोध्या, श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के महासचिव श्री चम्पत राय जी ने सहयोग के प्रति आभार व्यक्त किया है तथा बेहतर सहयोग की कामना की है। इसके साथ ही मीडिया बन्धुओं ने भी दर्शन पूजन के लिए जिला प्रशासन व श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के पदाधिकारियों की सराहना की।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने