इन्वेस्टर समिट हेतु जिले से एक हज़ार करोड़ से अधिक के प्रस्ताव की संभावना: डीएम  


राम कुमार यादव



बहराइच 02 जनवरी। मा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी की प्रेरणा से 10 से 12 फरवरी 2023 तक लखनऊ में आयोजित होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर समिट में उद्यमियों, व्यापारियों एवं निर्यातकों की ओर से जनपद में एक हज़ार करोड़ रूपये से अधिक निवेश प्रस्ताव के लक्ष्य को प्राप्त करने के उद्देश्य से 06 जनवरी 2023 को लेज़र रिसार्ट में आयोजित होने वाले ज़िला स्तरीय इन्वेस्टर समिट के सफल आयोजन हेतु कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र की अध्यक्षता में सम्बन्धित अधिकारियों एवं उद्यमियों के साथ बैठक सम्पन्न हुई। 
बैठक के दौरान डीएम डॉ. चन्द्र ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिया कि ज़िला स्तरीय समिट में एमएसएमई, पर्यटन, औद्योगिक विकास एवं अवस्थापना, टैक्सटाइल, स्ट्राटअप नीति, चीनी एवं खाद्य प्रंस्करण विभागों के लिए शासन द्वारा जारी नवीन पालिसी का प्रभावी ढंग से प्रस्तुतिकरण किया जाएगा। डीएम ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिया कि ड्रेस कोड व पूरी तैयारी के साथ जिला स्तरीय इन्वेस्टर समिट में प्रतिभाग करें। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी यह सुनिश्चित करेंगे कि इन्वेस्टर समिट में उद्यमियों एवं व्यापारियों की जिज्ञासाओं का संतोषजनक उत्तर दिया जा सके। 
डीएम डॉ. चन्द्र ने कहा कि कृषि प्रधान आकांक्षात्मक जनपद बहराइच में गन्ना, केला, मसाला, सब्ज़ी आधारित खाद्य प्रसंस्करण इकाईयों के लिए संभावनाओं की कोई कमी नहीं है। डॉ. चन्द्र ने कहा कि जिले में प्राकृतिक खेती के क्षेत्र विस्तार को दृष्टिगत रखते हुए निर्यातक भी जिले के विकास में अग्रणी भूमिका निभा सकते हैं। डीएम ने कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा पर्यटन उद्योग के विकास पर भी बहुत ज़ोर दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि विश्व प्रसिद्ध कतर्नियाघाट वन्य जीव विहार व निर्माणाधीन महाराजा सुहेल देव स्मारक स्थल भी भविष्य में पयर्टको के आर्कषण का मुख्य केन्द्र होंगे। उन्होंने कहा कि पर्यटन के विकास से भी जिले के आर्थिक विकास को बल मिलेगा। डीएम ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिया कि अपने विभाग के प्राकृति से सम्बन्धित उद्यमियों को ज़िला स्तरीय इन्वेस्टर समिट में प्रतिभाग करने के लिए प्रेरित कर अधिक से अधिक निवेश कराये। 
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी कविता मीना, अपर जिलाधिकारी मनोज, नगर मजिस्ट्रेट ज्योति राय, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ एस.के. सिंह, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ ओ.पी. चौधरी, प्राचार्य मेडिकल कालेज डॉ संजय खत्री, उप निदेशक कृषि डॉ टी.पी. शाही, अधि.अभि. लो.नि.वि. अमर सिंह, उपायुक्त उद्योग वीरेन्द्र कुमार, पीडीडीआरडीए पी.एन. यादव, जिला पूर्ति अधिकारी अनन्त प्रताप सिंह, पीओ डूडा संजय सिंह, जिला गन्ना अधिकारी शैलेश मौर्या व अन्य अधिकारी, उद्यमी कूलभूषण अरोड़ा सहित अन्य सम्बन्धित मौजूद रहे।


Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने