पराग में राष्ट्रीय दुग्ध दिवस और संविधान दिवस मनाया गया।
 आज दिनांक 26 नवंबर 2022 को पराग डेयरी के नवीन डेयरी परिसर में राष्ट्रीय दुग्ध दिवस पर डॉ वर्गीज कुरियन की जयंती के अवसर पर उनके चित्र पर अध्यक्ष श्री संतोष नारायण वर्मा , महाप्रबंधक डॉ मोहन स्वरूप ने सर्वप्रथम माल्यार्पण किया उसके पश्चात सभी अधिकारियों और कर्मचारियों ने माल्यार्पण किया तथा पुष्पांजलि अर्पित की।
इस अवसर पर अध्यक्ष श्री संतोष नारायण ने कहा, यह दिवस एक व्यक्ति के जीवन में दूध के महत्व को रेखांकित करता है और इसका उद्देश्य दुग्ध से संबंधित लाभों को बढ़ावा देना तथा दूध एवं दुग्ध उत्पादों के महत्व के बारे में लोगों को जागरूकता पैदा करना है। महाप्रबंधक डॉ मोहन स्वरूप ने बताया कि भारत में श्वेत क्रांति के जनक के  डॉ वर्गीज कुरियन की जयंती के अवसर पर पूरे देश में राष्ट्रीय दुग्ध दिवस मनाया जाता है।
  इसके साथ ही संविधान दिवस के अवसर पर डॉक्टर अंबेडकर के चित्र पर अध्यक्ष, महाप्रबंधक, अधिकारी और कर्मचारियों ने माल्यार्पण किया तथा अध्यक्ष श्री संतोष नारायण वर्मा ने संविधान के प्रति प्रतिबद्धता की एक शपथ सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को दिलाई । डॉ मोहन स्वरूप ने इस अवसर पर कहा कि  आज 26 नवंबर को पूरे देश में संविधान दिवस मनाया जा रहा है, भारतीय संविधान को 26 नवंबर को अपनाए जाने की याद में हर साल इस तारीख को मनाया जाता है।इस अवसर पर अध्यक्ष, महाप्रबंधक के साथ-साथ कारखाना प्रबंधक श्री कमल किशोर, प्रभारी अभियंत्रण श्री अमित यादव, प्रभारी विपणन श्री अनिल सिंह के साथ साथ काफी संख्या में कर्मचारी अधिकारी उपस्थित थे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने