2 मई 2022
विकाश निषाद की रिपोर्ट
अंबेडकर नगर । प्रभारी निरीक्षक के नेतृत्व में बैंकों के आसपास चलाये जा रहे सघन चेकिंग अभियान के दौरान पहुचे अपर पुलिस अधीक्षक संजय राय द्वारा न केवल अभियान की हकीकत परखी गई बल्कि मातहतों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए गए । कोतवाली प्रभारी दीपक सिंह रघुवंशी के नेतृत्व में पुलिस बल द्वारा अभियान चलाकर लोगों की तलाशी ली गई और बिना हेलमेट की वाहन चलाए जाने वालों का चालान किया गया। कोतवाल दीपक सिंह रघुवंशी द्वारा कोतवाली क्षेत्र में सभी बैंकों का गहनता के साथ निरीक्षण किया गया। 
बिना हेलमेट के वाहन चला रहे लोगों को कड़ी फटकार लगाते हुए हेलमेट लगाने का निर्देश दिया और वाहनों का चालान किया गया।
चेकिंग के क्रम में पुलिस द्वारा स्टेट बैंक, एचडीएफसी बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, सेंट्रल बैंक, सहकारी बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, महाराष्ट्र बैंक तथा क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक का बारीकी से निरीक्षण करते हुए बैंक के आसपास बेवजह घूम रहे लोगों का तलाशी ली गयी तथा अनावश्यक रूप से न टहलने की हिदायत दी गयी।
इस दौरान कोतवाली प्रभारी ने बैंक के गार्डो को दिशा निर्देश देते हुए कहा कि बैंक में कोई अनावश्यक रूप से न बैठने पाए और बैंकों के आसपास कम से कम भीड़ इकट्ठा होने दें।
इसी बीच अपर पुलिस अधीक्षक संजय राय अचानक स्टेट बैंक पहुंचे और पुलिस के चेकिंग अभियान की हकीकत को परखा। मातहत को निर्देशित करते हुए अपर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि बैंकों के आसपास कहीं कोई अनावश्यक रूप से घूमता हुआ न दिखाई पड़े, अगर कोई संदिग्ध हालत में घूमता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए ।
इस अवसर पर लोगों से मुखातिब होते हुए उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा बाजारों में बैंकों की कड़ी निगरानी की जा रही है। साथ ही त्यौहार के मद्देनजर सांप्रदायिक सद्भाव और अमन-चैन को बिगाड़ने वाले शरारती तत्वों पर नजर रखी जा रही है। उन्होंने लोगों से शांतिपूर्ण ढंग से त्यौहार मनाने की अपील की।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने