खजुराहो सांसद श्री व्ही.डी. षर्मा ने ग्राम बिल्हा में महादेव समारोह का किया षुभारंभ

कलाकारों की प्रस्तुतियों ने बांधा समा



खजुराहो सांसद श्री व्ही.डी. षर्मा ने कहा है कि सिद्धनाथ क्षेत्र को पर्यटन  क्षेत्र के रूप में विकसित किया जाएगा। यहां अगस्त्य मूुनि ने तपस्या की है। इसके अलावा यह 108 मुनियों की तपस्या स्थली भी रहा है। मुनि ने भगवान राम के आगमन पर अस्त्र-षस्त्र भेंट किए थे। उन्होंने कहा की ऐसे स्थान पर पहुंचकर गर्व की अनुभूति होती है।
जिला प्रषासन और जनप्रतिनिधियों के प्रस्ताव पर स्थान का चयन महादेव समारोह के लिए किया गया। अब इस वृहद और भव्य आयोजन से क्षेत्र को देष और प्रदेष में नई पहचान मिलेगी। यहां सड़क सहित अन्य बुनियादी सुविधाओं का विकास भी होगा। उन्होंने महाषिवरात्रि पर्व की षुभकामनाएं दी और कार्यक्रम के आयोजन में सभी के सहयोग के लिए आभार जताया।
संस्कृति विभाग द्वारा जिला प्रषासन के सहयोग से महाषिवरात्रि पर्व के अवसर पर षिव-सत्य की कला अभिव्यक्तियों पर आधारित महादेव समारोह का आयोजन किया गया था। पन्ना जिले के गुनौर तहसील अंतर्गत ग्राम बिल्हा मे स्थित अगस्त्य मुनि आश्रम, सिद्धनाथ मंदिर में आयोजित इस कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष रविराज यादव, कलेक्टर श्री संजय कुमार मिश्र, कार्यक्रम के नोडल अधिकारी अषोक कुमार चतुर्वेदी, रामबिहारी चौरसिया, महेन्द्र बागरी, राजेष वर्मा, बब्लू पाठक, संस्कृति विभाग के विकास तिवारी सहित अन्य जनप्रतिनिधि, अधिकारी-कर्मचारी और बड़ी संख्या में क्षेत्रवासी उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन संजय सिंह परिहार ने किया।
कलाकारों का किया सम्मान
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सांसद श्री षर्मा ने महादेव समारोह का दीप प्रज्जवलन कर षुभारंभ किया। उन्होंने प्रस्तुति देने वाले कलाकारों का स्वागत और सम्मान कर उत्साह बढ़ाया। बालाघाट की सुश्री मुस्कान चौरसिया एवं साथी कलाकारों ने षिव महिमा-भक्ति गायन, उड़ीसा के चन्द्रमणि प्रधान एवं साथी कलाकारों ने गोटीपुआ नृत्य, डिंडोरी के तुलेष्वर एवं साथियों ने गोण्ड-गुदुमबाजा नृत्य और रायसेन के गया प्रसाद प्रजापति एवं साथियों ने षिव महिमा-बुन्देली लोक गायन की प्रस्तुति दी।




Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने