सिन्धु बार्डर पर खेतिहर मजदूर लखबीर सिंह की बर्बर हत्या पर उ0प्र0 अनुसूचित जाति वित्त एवं विकास निगम के अध्यक्ष डॉ0 लालजी प्रसाद निर्मल ने दुख व्यक्त किया

किसान यूनियन की इस हत्या में संलिप्तता के बिन्दु पर भी जांच की जानी चाहिए

फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई कर दोषियों को शीघ्र सजा दी जानी चाहिए

डॉ0 निर्मल ने कहा कि विपक्षी दलों की दलितों के प्रति कोई संवेदना नहीं है,
केवल राजनैतिक फायदा नुकसान देखकर दलित संदर्भों को उठाते

लखनऊ: 17 अक्टूबर 2021:ः सिन्धु बार्डर पर खेतिहर मजदूर लखबीर सिंह की बर्बर हत्या पर उ0प्र0 अनुसूचित जाति वित्त एवं विकास निगम के अध्यक्ष डॉ0 लालजी प्रसाद निर्मल ने दुख व्यक्त करते हुए कहा है कि चॅूकि यह घटना किसान यूनियन मंच के सामने हुई है। अतः किसान यूनियन की इस हत्या में संलिप्तता के बिन्दु पर भी जांच की जानी चाहिए। उल्लेखनीय है कि किसान यूनियन के कार्यक्रमों में पहले भी आपत्तिजनक घटनाएं हो चुकी हैं।
डॉ0 निर्मल ने कहा कि इस हत्याकांड से पूरे देश के दलित मर्माहत हैं और इस घटना की उच्च स्तरीय जांच कर सभी अपराधियों को गिरफ्तार कर फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई कर दोषियों को शीघ्र सजा दी जानी चाहिए। देर रात्रि पंजाब की कांग्रेस सरकार द्वारा लखबीर सिंह का शव जलवाये जाने की घटना की निन्दा करते हुए डॉ0 निर्मल ने कहा है कि परिवार वालों को लखबीर सिंह के पार्थिव शरीर का दर्शन नहीं करने दिया गया और डीजल छिड़ककर रात्रि में ही शव जला दिया गया, जो अत्यन्त बर्बर है और हिन्दू रीति के विरूद्ध है। कांग्रेस को इसका जवाब देना होगा। इस भयावह दलित हत्याकांड में समाजवादी पार्टी, अपना दल और तथाकथित बुद्धिजीवियों की खामोशी की निन्दा करते हुए डॉ0 निर्मल ने कहा कि इन दलों की दलितों के प्रति कोई संवेदना नहीं है ये केवल राजनैतिक फायदा नुकसान देखकर दलित संदर्भों को उठाते हैं।
--------------

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने